क्षत्रिय समाज गीदम के दीपावली मिलन समारोह में समाज के श्रेष्ठजनों दिया मार्गदर्शन

0
149

बस्तर से ब्यूरो चीफ चंद्रकांत सिंह क्षत्रिय की खास रिपोर्ट

दन्तेवाड़ा/गीदम। गीदम के क्षत्रिय समाज द्वारा दिवाली मिलन समारोह धूमधाम से संपन्न हुआ। गीदम में रह रहे क्षत्रिय समाज के लोगों ने कल 20 नवंबर को छत्रिय मिलन समारोह का आयोजन किया गया। क्षत्रिय मिलन समारोह के दौरान समाज के श्रेष्ठ जनों ने अपने दिशा निर्देश दिए।

अपने संबोधन में किसने क्या कहा


गीदम में क्षत्रिय समाज पूर्व से ही एक संगठित समाज रहा है। और समाज में लगातार कुछ ना कुछ आयोजन इस तरह के होते हैं कि सभी छत्रिय एक छत के नीचे इकट्ठे होकर सामाजिक कार्यक्रम करते ही रहते हैं ।
आरती के उपरांत समाज के वरिष्ठ जनों का विधिवत सम्मान किया गया। प्रमुख लोगो ने समाज को संबोधित किया । सर्वप्रथम रमेश कुशवाहा जिन्हें संगठन का महत्व पर प्रकाश डाला ।
संजय सिंह बैस ने असंगठित होने की हानि के विषय में विस्तारपूर्वक समझाया।
बृजेश सिंह बैश ने एकता की शक्ति के महत्व को बताया। बृजेंद्र सिंह राठौर समाज को किस तरह से मजबूत किया जा सकता है इस विषय पर प्रकाश डाला श्री प्रकाश सिंह चौहान ने भी समाज के सुधार हेतु अपने विचार व्यक्त किये। और महिलाओं की ओर से आस्था राजपूत ने महिलाओं के उत्थान और शिक्षा पर अपनी चिंता व्यक्त की।

Read also :आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, सौ लीटर देसी शराब बरामद, 10 हजार किलोग्राम लाहन किया गया नष्ट

शक्ति का आधार हमारी वीरांगनाएं


सुजीत सिंह बैस ने अपने संबोधन में समाज में महिलाओं को शक्ति का आधार बताया महिलाएं ही हैं जो आने वाली पीढ़ी का चरित्र निर्माण करती हैं आने वाली पीढ़ी को संगठित रहने का भाव मन में पैदा हो ऐसा चरित्र ऐसे संस्कार देने की अपील की तथा बुजुर्गों को अपना समय समाज को और भी संगठित करने के लिए प्रदान करने की अपील की,जितेन्द्र सिंह चौहान ने कार्यक्रम का संचालन किया ।
जय भवानी जय श्रीराम जय महाराणा जय राजपूताना के नारों के साथ क्षत्रिय मिलन समारोह का समापन सहभोज के साथ हुआ।

समारोह में यह गणमान्य लोग रहे मौजूद


क्षत्रिय मिलन समारोह में प्रकाश सिंह बैस, रामकृष्ण सिंह बैश राम प्रताप सिंह बैस ,द्वारिका सिंह चौहान, गजेंद्र सिंह बैस, ,सुरेश सिंह बैस, जय प्रकाश सिंह चौहान ,पुतान सिंह कछवाह ,राकेश कुशवाहा ,जय हरि सिंह,विनोद सिंह, सर्वेश सिंह ,रविन्द्र सिंह, शिविर सिंह,श्याम सिंह बैश धर्मेंद्र सिंह ,बिट्टू चौहान ,राघवेंद्र सिंह ,संतोष सिंह विकास सिंह अजीत सिंह नितेश सिंह राहुल सिंह विवेक सिंह आदि गीदम नगर के सभी क्षत्रिय मौजूद थे।