सिखइया गांव के नौसिखिया प्रधान ने बनाया मृत्यु प्रमाण पत्र और कर दी मृतक के उज्जवल भविष्य की कामना ,पढ़ें पूरी खबर

0
159

लखनऊ । प्रदेश के उन्नाव जिले के सिखाइया गांव के नौसिखिया प्रधान (Gram Pradhan) ने एक मृत्यु प्रमाण (death certificate) पत्र जारी किया इसकी सोशल मीडिया (social media) पर जमकर फजीहत हो रही है।

सिखाइया गांव के नौसिखिया प्रधान ने यह प्रमाण पत्र प्रधान नेेे 17 फरवरी को जारी किया है । मृतक भी सिखाइया गांव का निवासी था।

सोशल मीडिया पर उड रहा मजाक :

सोशल मीडिया पर इन दिनों नौसिखिया ग्राम प्रधान की ओर से बनाए गए मृत्यु प्रमाण पत्र को लेकर खूब मजाक उड़ा रहा है । इसमें ग्राम प्रधान ने मृतक के उज्जवल भविष्य की कामना भी की है । इसको लेकर लोग काम ग्राम प्रधान की योग्यता पर भी सवाल खड़े कर रहे हैं।

क्या लिखा है प्रमाण पत्र में :

दरअसल ग्राम प्रधान ने अपने लेटर हेड ( Latter head) पर मृत्यु प्रमाण पत्र जारी करते हुए लिखा कि प्रमाणित किया जाता है कि लक्ष्मी शंकर पुत्र बजरंग निवासी ग्राम शिखैया पोस्ट कंचनपुर थाना अमरोहा जिला उन्नाव के मूल निवासी थे । इनकी मृत्यु 22 जनवरी 2020 को हो गई थी ।मैं इनके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं।

प्रमाण पत्र को लेकर सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है। लोग तरह-तरह के कमैंट्स भी कर रहे हैं और सिखाया ग्राम के नव से किया प्रधान जमकर ट्रोल हो रहे हैं।