दुल्हन ने विदाई से पहले खुद तोड़ दी शादी दूल्हे को मांगनी पड़ी माफी आखिर हुआ क्या

0
276

भोपाल। दतिया जिले में विदाई के वक्त दुल्हन (bride) ने खुद ससुराल जाने से इंकार (refused) कर दिया। गुस्से में बिफरी दुल्हन ने साफ कर दिया कि वह किसी भी हालत में ससुराल नहीं जाएगी। दुल्हन ने आरोप लगाया कि ससुर और उसके पति दहेज (dowery) की मांग कर रहे हैं ।उसके बाद दुल्हन ने खुद फोन कर पुलिस (police) को बुला लिया। दूल्हे को भरे समाज के सामने दुल्हन से माफी मांगने पड़ी।

जानिए क्या था पूरा मामला :

मध्यप्रदेश के दतिया जिले के ज्वेलर्स (Jweler) द्वारिका प्रसाद अग्रवाल की बेटी शिवांगी की शादी फालका बाजार निवासी सुरेश अग्रवाल के बेटे प्रतीक से हुई। शादी के बाद जब दुल्हन की विदाई का वक्त आया तो समधी सुरेश अग्रवाल ने अपनी बहू का सूटकेस (suitecase) चेक करने की मांग की। इस पर शिवांगी भड़क गई ।उसने तत्काल ससुराल जाने से मना कर दिया ।शिवांगी का आरोप है कि उसके ससुराल वाले लगातार उससे दहेज की मांग करते हैं। इसके अलावा बात यहां तक आ गई कि उसके ससुर अब उसका पर्सनल सूटकेस भी चेक करना चाहते हैं । प्रतीक सेनेटरी की दुकान चलाता है और शिवांगी ग्वालियर में जॉब करती है।

नजदीक में शादी करने का कारण :

शिवांगी ने बताया कि उसके पिता को हार्टअटैक और मां को शुगर की बीमारी है । इसके चलते उसने नजदीक शादी की ताकि वह अपने माता-पिता की देखभाल कर सकें । शिवांगी के कोई भाई भी नहीं है इसीलिए सतीश अग्रवाल ने अपने बेटे की शादी शिवांगी से की । उनको पता था कि दहेज में मोटी रकम मिलने वाली है। शादी के पहले ही सुरेश ने कार की मांग भी कर दी। इससे मामला और बिगड़ गया। आखिर में शिवांगी ने खुद ही शादी तोड़ दी और ससुराल जाने से मना कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को सुलझाने की बहुत कोशिश की मगर नाकाम रही। अब मामला दर्ज कर मामले की तफ्तीश कर रही है।