भारत के सबसे अमीर मुकेश अंबानी भी नहीं खरीद सकते यह नायाब कार, जानिए क्या है इसकी खासियतें

0
194

मुंबई । भारत के अमीर व्यक्ति माने जाने वाले मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के कारों के काफिले में यूं तो एक से बढ़कर एक कारें (Cars) मौजूद हैं, जिनकी कीमत अट्ठारह से 20 करोड़ तक बताई जा रही है । आज हम जिस कार्य के बारे में आपको बताने जा रहे हैं । इस कार को भारत के अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी भी नहीं खरीद सकते ,क्योंकि यह कार एक खास व्यक्ति के लिए खास तौर पर डिजाइन की जाती है। Rolls-Royce इस दुनिया में महंगी कारों को बनाने का एक बहुत ही जाना पहचाना नाम है। यह कंपनी हर व्यक्ति के लिए अलग-अलग तरह के मॉडल्स की कार बनाता है । कार मैनुअली जाती है।

क्या है कार का नाम और कीमत :

हम जिस कार की बात कर रहे हैं वह कार rolls-royce की तरफ से बनाई गई कार दुनिया की अब तक की सबसे बेहतरीन कार मानी जा रही है। इस कार का नाम है “स्वैप ” SWAIP. – rolls-royce ने इस कार की कीमत ₹84 करोड रुपए रखी है ।

आखिर क्यों नहीं ले सकते मुकेश अंबानी :

अब आप कहेंगे कि अगर यह 84 करोड़ की कार है तो फिर इसे तो अंबानी आसानी से ले सकते हैं। फिर इसमें क्या कारण है ।तो हम आपको बता दें कि rolls-royce की यह परंपरा है कि वह एक व्यक्ति के लिए एक ही कार बनाता है और उसकी डिजाइन पूरी दुनिया में यूनिक होती है। इसके साथ शर्त भी वही होती है कि जिसके लिए कार बनाई जाती है। वह कार उसी को बेची जाती है । Rolls-Royce अपने कठोर कायदे कानून के लिए भी जानी जाती है। यहां पैसों के लिए जल्दी कोई सस्ता समझौता नहीं करती।